Header 300×250 Mobile

रोहतास में काजल कुमारी ने इंटर साइंस में किया जिला टॉप

कॉमर्स में पूजा कुमारी तो कला संकाय में तुलसी कुमारी रहीं जिले में अव्वल

- Sponsored -

229

- Sponsored -

- sponsored -

जिले के टॉप थ्री में 10 परीक्षार्थियों को जगह मिली है, जिनमें आठ छात्राएं

सासाराम (voice4bihar news)। शुक्रवार को जारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इंटरमीडियट परिणाम में टॉप 5 की सूची के लिहाज से रोहतास समेत पूरे शाहाबाद क्षेत्र को निराशा हाथ लगी है। शाहाबाद के जिलों भोजपुर, रोहतास, बक्सर व कैमूर के एक भी छात्र-छात्रा को स्टेट टॉपर की टॉप 5 सूची में जगह नहीं मिली है। बात रोहतास की करें तो जिला स्तर पर टॉप थ्री की सूची में बेटियों ने कब्जा जमाकर थोड़ा लड़कियों के बढ़ते कदम का परिचय दिया है। तीनों संकायों को मिलाकर जिले के टॉप थ्री में 10 परीक्षार्थियों को जगह मिली है, जिनमें सिर्फ दो छात्र शामिल हैं।

रोहतास जिले की काजल कुमारी ने साइंस में जिला टॉप किया है। अनजबित सिंह कॉलेज बिक्रमगंज की छात्रा काजल को कुल 464 अंक प्राप्त हुए हैं। साइंस संकाय में दूसरे स्थान पर रहे अमर कुमार को 453 अंक मिले हैं। अमर ने उच्च माध्यमिक विद्यालय नासरीगंज से पढ़ाई की है। इसी संकाय में तीसरे स्थान पर सर्वोदय प्लस टू उच्च विद्यालय नोखा के छात्र संदीप कुमार गुप्ता को तीसरा स्थान मिला है। संदीप को 448 अंक मिले हैं।

विज्ञापन

इसी तरह कॉमर्स संकाय में श्री शंकर कॉलेज तकिया सासाराम की पूजा कुमारी ने 454 अंकों के साथ जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर शांति प्रसाद जैन कॉलेज सासाराम की लवली कुमारी रहीं। लवली को 453 अंक मिले हैं। वाणिज्य में तीसरे स्थान पर भी श्री शंकर कॉलेज तकिया की छात्रा शगुन कुमारी का कब्जा रहा, जिन्होंने 452 अंक प्राप्त किये हैं।

कला संकाय में काराकाट प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्लस टू हाई स्कूल कुरुर की छात्रा तुलसी कुमारी ने जिला टॉप किया है। उसे 432 अंक मिले हैं। दूसरे स्थान पर श्री शंकर कॉलेज तकिया की छात्रा परबिंदर कौर रहीं, जिसे 423 अंक मिले हैं। तीसरे स्थान पर संयुक्त रुप से दो छात्राओं ने जगह बनाई है। इनमें प्रोजेक्ट प्लस टू बालिका विद्यालय नासरीगंज की अंकिता कुमारी व शंकर कॉलेज तकिया की मनप्रीत कौर शामिल हैं। दोनों छात्राओं ने 418 अंक प्राप्त किये हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored