Header 300×250 Mobile

अंतर्राष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, नेपाल से चुराकर भारत में बेचता था बाइक

भारत-नेपाल सीमा पर गैराज के बहाने करता था गैरकानूनी काम

- Sponsored -

326

- Sponsored -

- sponsored -

लंबे समय से तलाश रही थी पुलिस, एक बार दे चुका था चकमा

अररिया से राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)। नेपाल से मोटरसाइकिल चोरी कर भारत का फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर लगा कर बेचने वाले अंतर्राष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का सरगना आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसे अररिया जिले की बसमतिया ओपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इस धंधे में लगे शातिर इतने एक्सपर्ट हैं कि गाड़ियों का पूरा हुलिया ही बदल डालते थे, जिन्हें आसानी से पकड़ना संभव नहीं था।

विज्ञापन

बसमतिया ओपी अध्यक्ष बिंद कुमार ने कहा कि मंगलवार को गिरफ्तार किये गए अभियुक्त को पुलिस को काफी दिनों से तलाश रही थी। इसके पहले भी बसमतिया पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा के समीप वाहन जांच अभियान में इसे पकड़ा था। हालांकि उस वक्त पुलिस को चकमा देकर यह अभियुक्त फरार हो गया था, जबकि मोटरसाइकिल संख्या BR 38S-9486 को वहीं छोड़ गया था।
मोटरसाइकिल गैरेज चलाता है गिरफ्तार युवक

चोरी के वाहन का पार्ट्स बदलकर करता था बिक्री

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का भारत-नेपाल सीमा के समीप ‘मोती गैराज’ नाम से मोटरसाइकिल रिपेयरिंग सेंटर है। जहां वह नेपाल से चोरी कर लाई गयी गाड़ियों के पार्ट्स बदल कर लुक चेंज कर देता था। इसके बाद नम्बर बदल कर बसमतिया के आसपास के इलाके में चलाने के लिए बेच देता था। इस धंधे में इसके साथ शामिल अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि नेपाल से मोटरसाइकिल चोरी कर गैराज में नम्बर बदल रहा है। सूचना की पुष्टि कराने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित गैराज में छापेमारी कर उसे रंगेहाथ दबोचा गया। मौके से पुलिस ने नेपाल से चोरी कर लाई गए सुपर स्प्लेंडर बाइक को बरामद किया, जिस पर बिहार का रजिस्ट्रेशन नंबर BR43G 4186 लगा हुआ था। वही गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored