Header 300×250 Mobile

अनलॉक-3 : राज्य सरकार का बड़ा फैसला, 7 जुलाई से खुलेंगे इंटर कॉलेज, यूनिवर्सिटी व ट्रेनिंग सेंटर

रेस्टोरेंट व भोजनालय भी खुलेंगे, 50 प्रतिशत सीटों पर ही बैठा सकेंगे ग्राहक

- Sponsored -

444

- Sponsored -

- sponsored -

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में आपदा प्रबंधन समूह ने लिया निर्णय

पटना (voice4bihar desk)। बिहार में कोरोना संक्रमण के आंकड़े अब नगण्य रह गए हैं, ऐसे में राज्य सरकार ने कोरोना काल में लगे प्रतिबंधों में बहुत बड़ी ढील दी है। तकनीकी रूप से अनलॉक-3 की रूपरेखा तय करते हुए सरकार ने 11वीं कक्षा व इसके ऊपर वाले सभी शिक्षण संस्थानों को शर्तों के साथ खोलने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी, बीएड कॉलेज, डिग्री कॉलेज व सरकारी ट्रेनिंग सेंटर खोलने की मंजूरी दी गयी है।

 अनलॉक-3 : सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय सामान्य रूप से खुलेंगे

विदित हो कि राज्य में जिस क्रम के अनुसार प्रतिबंध लगाए गए थे, उसी क्रम से प्रतिबंध हटाने की प्रक्रिया भी जारी है। आपदा कोर ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय को साझा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विटर हैंडल पर लिखा – “कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे। विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, 11वीं एवं 12वीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे।”

विज्ञापन

रेस्टारेंट व भोजनालय का संचालन 50 फीसदी क्षमता के साथ होगा

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी। रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50% बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा। अभी भी सावधानी की जरूरत है। साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी है कि भीड़-भाड़ से बचें।

यह भी पढ़ें : सरकारी दफ्तर में सिर्फ वही लोग जा सकेंगे, जिन्हें लग चुका है कोरोना का टीका

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सीएम व विभिन्न विभागों के अधिकारी।

7 जुलाई से लागू होगा निर्णय, अफसरों ने दी जानकारी

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की बैठक में लिये गये निर्णय की जानकारी आला अफसरों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दी। 6 जुलाई के बाद लॉकडाउन के बारे में लिए गए निर्णयों के संबंध में मीडिया को विस्तृत जानकारी देने के लिए मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह, तथा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य वीडियो कांफ्रेंस में उपस्थित हुए।

यह भी देखें : बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब नाइट कर्फ्यू के सहारे होगी कोरोना से जंग

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT