Header 300×250 Mobile

साइबर कैफे में चल रहा था रेलवे टिकट का अवैध कारोबार, RPF ने किया गिरफ्तार

रोहतास जिले के नोखा व संझौली में हुई छापेमारी, रेलवे टिकट जब्त

- Sponsored -

352

- sponsored -

- Sponsored -

गिरफ्तार साइबर कैफे संचालकों को रेल न्यायालय गया के समक्ष पेश किया जाएगा

RPF की छापेमारी में नोखा पुलिस भी रही साथ, दुकान को किया गया सील

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले में रेलवे टिकट का अवैध कारोबार चला रहे दलालों के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल सासाराम (RPF) ने बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को रोहतास जिले के 2 जगहों पर छापेमारी कर RPF की टीम ने धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। साथ ही अवैध तरीके से निकाले गए रेलवे टिकट व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये गए हैं।

RPF के सीनियर कमांडेंट के निर्देश पर छापा

डीडीयू रेलमंडल में RPF के सीनियर कमांडेंट आशीष मिश्रा के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) सासाराम के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व में उप निरीक्षक एचके ठाकुर व डीएस राणावत साथ आरक्षी सुनील गुप्ता, सोनू गुप्ता व आरके सुब्रमण्यम की टीम ने दो अलग-अलग जगहों पर दबिश दी।

अवैध रेलवे टिकट के साथ पकड़े गए कैफे संचालक

विज्ञापन

इस दौरान नोखा व संझौली बाजार में रेलवे टिकट का अवैध कारोबार करने वाले के विरुद्ध उनके साइबर कैफे पर छापेमारी कर रेलवे के आरक्षित अवैध टिकटों के साथ कैफे संचालकों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से अलग-अलग तिथि के रेलवे के आरक्षित टिकट बरामद कर जप्त किए गए हैं।

लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य उपकरण जब्त

GRP सासाराम के अफसरों ने बताया कि अवैध रेलवे टिकट के साथ पकड़े गए कैफे संचालक काफी दिनों से इस धंधे में लगे थे। टिकट बुकिंग के लिए प्रयोग किये जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए गए हैं। इनमें लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य उपकरण शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों को रेल न्यायालय गया के समक्ष अग्रिम कानूनी कार्रवाई के लिए पेश किया जाएगा।

अवैध रूप से रेलवे टिकट बनाने वाले की दुकान सील

बताया जाता है कि नोखा मुख्य बाजार के गोला रोड स्थित संजय कम्प्यूटर बैंकिंग सेवा नामक दुकान में छापेमारी की गयी। इस दौरान दुकान के के संचालक को अवैध ई-टिकट बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया। RPF सासाराम ने नोखा पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के अलावा अनेक कागजात भी जब्त किये। नोखा पुलिस ने बताया कि मौडीहा गांव के निवासी संजय कुमार गुप्ता को फर्जी आईडी बनाकर अवैध रूप से रेलवे का टिकट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

रेल पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि संजय कम्प्यूटर बैकिंग सेवा के नाम से कम्प्यूटर दुकान का संचालक संजय कुमार आईआरसीटी से बिना लाइसेंस लिए फर्जी आईडी बनाकर रिजर्वेशन टिकट बेच रहा था। रेलवे के साइबर ब्रांच ने मिली शिकायत की पुष्टि के बाद यह कार्रवाई की गई। वहीं नोखा थानाध्यक्ष कृपाल ने बताया कि छापेमारी के बाद संबंधित दुकान को सील कर दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT