Header 300×250 Mobile

पति की तस्वीर पर खून से लिखा ‘ आई लव यू ‘ और पंखे से झूल गयी विशाखा

आपदा प्रबंधन विभाग में कार्यरत महिला सरकारी कर्मचारी ने की खुकुशी

- Sponsored -

527

- Sponsored -

- sponsored -

30 वर्षीया विवाहिता की मौत बनी संदिग्ध , परिजनों ने कहा – दहेज के लिए हुई हत्या

दरभंगा (voice4bihar news) । जिला आपदा प्रबंधन विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी विशाखा का पंखे से लटका शव , कान में लगा ईयरफोन व तकिये के नीचे एक फोटो पर खून से लिखा ‘ आई लव यू ‘ …। इन सभी साक्ष्यों के तार जोड़ने में पुलिस भी हैरान रह गयी । आत्महत्या करने से पूर्व अपने पति के फोटो पर खून से आई लव यू लिखकर 30 वर्षीय निधि ने कई सवाल पीछे छोड़ दिए हैं । जिला आपदा प्रबंधन विभाग में कार्यरत कुमारी विशाखा उर्फ निधि की लाश शनिवार की देर शाम पंखे से लटकते हुए मिली थी।

दरभंगा जिले के लहेरियासराय थाना अंतर्गत बलभद्रपुर मोहल्ले में हुई खुदकुशी की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुट गई है । घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों पर गौर करें तो निधि के कान में एयर फोन लगा हुआ था । कुमारी विशाखा उर्फ निधि ड्यूटी कर अपने आवास आई थी । उसके बाद से उनकी मां पटना से फोन कर रही थी । लगातार फोन नहीं उठाने पर विशाखा की मां ने उसके साथ काम कर रही महिला सहकर्मी को फोन कर सूचना दी । जिसके बाद सहकर्मी उसके आवास पर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था । काफी आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुली तो उन्होंने इसकी सूचना लहेरियासराय थाने को दी ।

पटना में रिलायंस कंपनी में कार्यरत हैं विशाखा के पति

विज्ञापन

सूचना मिलने के बाद लहेरियासराय थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़कर देखा तो विशाखा की लाश फंदे से झूलती मिली । पुलिस ने विशाखा के शव को पंखे से उतार कर नीचे रखा । विशाखा के विस्तर पर रखे तकिए के नीचे एक युवक का स्कैच बना मिला , जिस पर आई लव यू लिखा हुआ था । बाद में पता चला कि यह स्केच विशाखा के पति का है । जो पटना स्थित रिलायंस कंपनी के कार्यालय में कार्यरत है ।

विशाखा की मौत के बाद कई सवाल अब भी अनसुलझे

बताया जाता है कि खुदकुशी से पहले विशाखा किसी से फोन पर बात कर रही थी । आखिर ऐसी कौन सी बात थी जो इस युवती को आई लव यू लिखते हुए फंदे पर लटकना पड़ गया । आखिर वह कौन हो सकता है जिससे यह लड़की बात करते हुए अपनी जिंदगी को अलविदा कह दी। ऐसी कई रहस्यमई तथ्य है जिस पर से पर्दा उठना अभी बाकी है । लहेरियासराय थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया । निधि लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर मोहल्ले में किराए के मकान में रह रही थी ।

पटना के कदमकुआं में मायका व पटना सिटी में है ससुराल

थानाध्यक्ष ने बताया कि विशाखा के परिजन ने पति रितेश दत्त सहित परिवार वालों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है । विशाखा के परिजन पटना में रहते है । घटना की सूचना देने पर मायके के लोग तो आए लेकिन ससुराल पक्ष का कोई भी व्यक्ति यहां तक कि पति भी दरभंगा नहीं पहुंचा । परिजनों ने बताया कि कुमारी विशाखा की शादी 5 माह पूर्व रितेश दत्त से हुई थी । कुमारी विशाखा हर दिन की तरह शनिवार को भी कार्यालय में ड्यूटी के बाद घर लौटी थी । विशाखा पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र की रहने वाली है और ससुराल पटना सिटी में है । खून से आई लव यू लिखे जाने को लेकर तरह – तरह की चर्चा लोग कर रहे हैं ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored