Header 300×250 Mobile

एक गांव में सैकड़ों लोग बीमार, चार लोगों की मौत से दहशत में ग्रामीण

लोगों को सता रहा कोरोना का खौफ, सुदूर ग्रामीण इलाकों में नहीं होती जांच

- Sponsored -

246

- Sponsored -

- sponsored -

अररिया के बथनाहा ओपी थाना की अमौना पंचायत के दो वार्ड का मामला

 राजेश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

जोगबनी (voice4bihar news)। कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक शहरों में मची खलबली के बीच अब कई गांवों से भी ऐसी खबरें आने लगी हैं, जहां सैकड़ों लोगों में संक्रमण के लक्षण हैं। अंतर यह है कि गांवों में जांच की सुविधा नहीं होने से सटीक तौर पर कुछ कहना मुश्किल है। हालांकि लगातार हो रही ग्रामीणों की मौत से गांवों में खौफ दिख रहा है।

विज्ञापन

जोगबनी की अमौना पंचायत की अमौना पंचायत के भवानीपुर गांव के वार्ड संख्या दस व ग्यारह में पिछले कुछ दिनों से कई लोगों के बीमार होने से चिंतित ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाई है। गांव के लोगों का कहना है कि स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक से इलाज करवाने के वावजूद लोगों के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो पा रहा है। गांव के लोगों को यह आशंका है कि कहीं बीमार लोग कोरोना से तो संक्रमित नहीं हैं! लोगों ने सरकारी स्तर पर सभी ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की मांग की है।

अमौना पंचयात के सरपंच प्रतिनिधि अजय कुमार सहनी ने बताया कि भवानीपुर के ग्रामीणों ने उन्हें सूचना दी है बीते कुछ दिनों से कुछ लोग सर्दी खाँसी-जुकाम से पीड़ित हैं। स्थानीय स्तर पर इलाज होने के बावजूद बीमारी ठीक नहीं हो पा रही है। इस बीच गांव में चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस गांव के लोग लगातार हो रही मौत से सहमे हुए हैं।

सरपंच प्रतिनिधि ने बताया कि इस वार्ड में एक ही परिवार के दो व्यक्तियों की मौत सर्दी-जुकाम होने के कुछ दिनों के बाद हुई है। मौत किस कारण से हुई है, यह लोगों को पता नहीं है। इन तथ्यों को देखते हुए सरपंच प्रतिनिधि ने संबंधित विभाग से उक्त गांव के लोगों का कोरोना जांच करवाने की मांग की है।

सरपंच प्रतिनिधि ने यह भी बताया कि इस गांव के ताजा हालात की जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी फारबिसगंज को दी गयी है। इस गांव में हो रही मौत व बीमार लोगों की संख्या को देखते हुए गांव में सन्नाटा तो पसरा ही है। आसपास के ग्रामीणों में दहशत फैला हुआ है। वहीं इस संबंध में सिविल सर्जन अररिया से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored