Header 300×250 Mobile

लेरूआ में हाईवे लूटकांड में शामिल गिरोह का सदस्य चुटिया से गिरफ्तार

अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर लूटा था ट्रैक्टर समेत 88 हजार रुपये का धान

- Sponsored -

335

- Sponsored -

- sponsored -

रोहतास से शिवसागर जाने के क्रम में नेशनल हाईवे पर हुई थी वारदात

लूट के बाद वाहन चालक को हाथ पैर बांधकर छोड़ भाग थे अपराधी

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (Voice4bihar news)। कोलकाता-दिल्ली नेशनल हाईवे पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के एक शातिर को मुफस्सिल पुलिस ने नक्सल प्रभावित चुटिया थाना क्षेत्र के तिलोखर गांव से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरे का नाम अमरजीत कुमार रसगुल्ला बताया जा रहा है, जो मूलरूप से डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नरसिंह बीघा गांव निवासी भरत सिंह का पुत्र है।

बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधी के विरुद्ध लूटकांड के कई मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार अमरजीत कुमार रसगुल्ला बीते दिनों धान लदे ट्रैक्टर की लूट में शामिल था। वारदात उस वक्त हुई थी जब बकनौरा रोहतास से डेहरी फोरलेन होते हुए 125 बोरी धान लदा ट्रैक्टर गुजर रहा था। शिवसागर थाना क्षेत्र के करूप गांव में संचालित सूरज मिनी राईस मिल तक जाने वाले 125 बोरा धान की कीमत करीब 88 हजार रुपये के मूल्य आंकी गयी थी।

विज्ञापन

वारदात के 24 घंटे के भीतर दो लुटेरे चढे़ थे पुलिस के हत्थे

बताया जाता है कि 9 दिसंबर की रात्रि कोलकाता- दिल्ली नेशनल हाईवे पर डेहरी और सासाराम के बीच लेरूआ के पास लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर लूट को अंजाम दिया था। लुटेरों ने शिवसागर थाना क्षेत्र के मदैनी सोनवर्षा गांव निवासी चालक सरोज शर्मा के हाथों को उसी की कमीज से बांध दिया था जबकि पैर को उसके बेल्ट से बांधकर छोड़ दिया था। रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के निर्देश पर मुफस्सिल इंस्पेक्टर देवराज राय ने मामले की त्वरित छानबीन शुरू की।

118 बोरी धान सहित लूटा गया ट्रैक्टर पुलिस ने किया था बरामद

इस दौरान डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महादेवा गांव के एक खंडहरनुमा मकान से 118 बोरी धान को बरामद किया, जबकि ट्रैक्टर की बरामदगी राजपुर थाना क्षेत्र से की गई। वही नरसिंह बीघा गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक मोटरसाइकिल और दो मोबाइल बरामद करते हुए पुलिस स्व. नंददेव राम के पुत्र रवि राम और दिनेश सिंह के पुत्र ओम प्रकाश कुमार उर्फ अटठा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अमरजीत कुमार उर्फ रसगुल्ला इसी गिरोह के तीसरे सदस्य के तौर पर गिरफ्तार हुआ है, जबकि चालक के मुताबिक लूट कांड में चार लुटेरे शामिल थे।

चौथे लुटेरे की गिरफ्तारी सहित कट्टा की बरामदगी अभी पुलिस के लिए चुनौती

धान लोडेड ट्रैक्टर लूट कांड में चालक सरोज शर्मा द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार लूट कांड में चार लुटेरे शामिल थे जिसमें तीन को पुलिस दबोचने में सफल रही है। चौथे लुटेरे की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है, जिसके लिए पुलिस हाथ पैर मार रही है। हालांकि पुलिस ने लूट कांड में प्रयुक्त कट्टा भी बरामद नहीं कर सकी है। बताते चलें कि दर्ज प्राथमिकी में चालक ने कट्टा के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया जाने की बात कही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored