Header 300×250 Mobile

बघैला में 6 पुलिसकर्मियों को बम विस्फोट कर उड़ाने वाला हार्डकोर नक्सली तूफान गिरफ्तार

कुख्यात नक्सली घुरहू कहार उर्फ तूफान को रोहतास पुलिस ने धर दबोचा

- Sponsored -

695

- Sponsored -

- sponsored -

शराब पीने के लिए पहुंचा था पड़ोस के गांव, मद्यनिषेध अधिनियम के तहत दर्ज हुई एफआईआर

जून 2007 में राजपुर बघैला क्षेत्र में किया था विस्फोट, पुलिसकर्मियों की हत्या कर लूटे थे हथियार

रोहतास से अभिषेक कुमार के साथ बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। रोहतास जिले में पुलिस पर हुए नक्सली हमले के आरोपी एक और हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजपुर बघैला थाना विस्फोट कांड के आरोपी नक्सली घुरहू कहार उर्फ तूफान को रोहतास पुलिस ने धर दबोचा है। सितंबर माह में पुलिस ने अब तक दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले रोहतास थाना क्षेत्र में नक्सली हमला कर 11 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल हार्डकोर नक्सली संझावन चेरो को पकड़ा गया था।

विदित हो कि 14 वर्ष पहले (जून 2007 में) राजपुर-बघैला थाना क्षेत्र में बम विस्फोट कर आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की हत्या व हथियार लूट की घटना हुई थी। इस मामले में नक्सली घुरहू कहार उर्फ तूफान भी शामिल था। हार्डकोर नक्सली की गिरफ्तारी तब हुई जब वह बघैला के चनकी गांव में शराब पीने पहुंचा था। घुरहू कहार मूल रूप से बघैला थाना के खैरही गांव निवासी स्व गया कहार का पुत्र है। इसके खिलाफ बघैला थाने में पहले से ही दो केस 93/07 और 44/15 चल रहे हैं। शनिवार को हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद संशोधन अधिनियम 2018 के तहत कांड संख्या 71/21 दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।

पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस हुई चौकन्ना

विज्ञापन

पुलिस के लिए शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव सम्पन्न कराने की चुनौती है। इसके मद्देनजर रोहतास पुलिस काफी चौकन्ना है। शराब और हथियार तस्करों सहित नक्सलियों की टोह में जाल बिछाकर लगातार छापेमारी कर रही है। इस मुहिम में पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है। इस क्रम में 500 कारतूस के साथ बख्तियारपुर पटना निवासी मोहम्मद मुस्ताक को बिक्रमगंज से धर दबोचा। अकोढीगोला पुलिस ने बघैला के रोतवां निवासी सन्नी को दस कारतूस के साथ धर दबोचा था।

संझावन चेरो के बाद घुरहू कहार उर्फ तूफान की गिरफ्तारी

इसके पूर्व भी 3 सितम्बर को यदुनाथपुर इलाके से हार्डकोर नक्सली संझावन चेरो की गिरफ्तारी हुई थी। संझावन चेरो पर लैंड माइन्स विस्फोट कर 11 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने का आरोप है। संझावन चेरो के विरुद्ध चुटिया थाने में चार, जबकि नौहट्टा में एक, इंद्रपुरी में एक मामला दर्ज है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के राबर्टसगंज में भी संझावन के खिलाफ एक मामला दर्ज है। पुलिस अन्य नक्सल गतिविधियों में संलिप्त जमानत पर जेल से बाहर के नक्सलियों पर पैनी नजर रख रही है।

संबंधित खबर : 11 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाला हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

एसपी लगातार कर रहे हैं बैठक और समीक्षा

जिले में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिसिंग तेज कर दी गयी है। पुलिस कप्तान आशीष भारती अपने मातहतों के साथ बैठक के साथ-साथ लंबित कांडों की समीक्षा भी कर रहे हैं। इसके अलावा पुराने कुख्यात अपराधियों एवं हार्डकोर नक्सलियों की कुंडली भी खंगाली जा रही है। जिले की सभी मुख्य सड़कों पर सभी थानों के सीमावर्ती इलाकों में बैरियर लगाये गए हैं।
सघन वाहन चेकिंग अभियान के अलावा एसआईटी का गठन करते हुए छापेमारी अभियान भी तेज किया जा चुका है। जेल में बंद अपराधियों और नक्सलियों के अलावे जेल से बाहर रहने वाले कुख्यात अपराधियों की हर गतिविधि की सूचना जुटाने में पुलिस लगी हुई है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT