Header 300×250 Mobile

थानाध्यक्ष को गोली मारने वाले गिरोह के दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, जुर्म कबूला

दुस्साहसी लुटेरों ने फोरलेन पर दरिगांव थानाध्यक्ष को मारी थी गोली

- Sponsored -

393

- Sponsored -

- sponsored -

पुलिस की त्वरित कार्रवाई में दबोचे गये दो लुटेरे, कई वारदातों में थे शामिल

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। कोलकाता-दिल्ली फोरलेन पर रोहतास जिले के सासाराम में एक थानाध्यक्ष को गोली मारने वाले गिरोह का पता चल गया है। पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर ही लुटेरा गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। दबोचे गये लुटेरों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है।

फोरलेन पर अहले सुबह हो रही लूट की घटनाओं को रोकने के लिए हरकत में आयी पुलिस का सामना लुटेरों से हो गया था। गश्ती के दौरान संदिग्ध हालात में दिखे अपराधियों को पकड़ने के दौरान यह वारदात हुई थी। लुटेरे को दबोचने के प्रयास में दरिगांव थानाध्यक्ष दिवाकर प्रसाद पर गोली चलाने वाले दुस्साहसी लुटेरा गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस कप्तान आशीष भारती ने इस बाबत त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया था।

वाहन चालक की हत्या के बाद से फोरलेन पर चौकस थी पुलिस

दरअसल, हाल के दिनों में फोरलेन पर ताबड़तोड़ लूट की घटनाओं से दहशत का माहौल कायम हो चुका था। दर्जनों नगदी लूट की घटनाओं में पीड़ित वाहन चालकों ने पुलिस को सूचना देना मुनासिब नहीं समझा, ऐसी स्थिति में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हो पाती थी। बावजूद इसके स्थानीय फुटपाथी चाय पान नाश्ता वाले दुकानदारों के बीच होने वाली घटनाओं की चर्चा देर सबेरे पुलिस के कानों तक पहुंच जाती थी। इन घटनाओं को लेकर पुलिस विशेष चौकसी बरत रही थी।

इस गिरोह की सक्रियता तब पुलिस के लिए सिरदर्द बन गयी जब इस गिरोह ने लूटपाट के दौरान फोरलेन पर ट्रक पिछले 29 दिसम्बर को ट्रक चालक सह मालिक के भाई सुदामा पटेल की गोली मार कर हत्या कर दी और खलासी जगमोहन पटेल को भी गोली मार जख्मी करार दिया। सुदामा पटेल को लुटेरों ने सीने में गोली मारी थी जबकि जगमोहन पटेल को गोली बांह में लगी थी। फोरलेन पर हुई लूट के दौरान चालक की हत्या के बाद से हीं रोहतास पुलिस फोरलेन पर चौकस थी।

कारगर साबित हुई पुलिस की चौकस गश्ती

विज्ञापन

ट्रक चालक की हत्या अहले सुबह हुई थी। तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस को चालक हत्याकांड में घटना के एक माह बाद भी कोई सुराग नहीं हाथ लग सका था। लूट की घटनाओं में सुबह की टाईमिंग, तीन अपराधियों की सक्रियता और सफेद अपाची बाइक…ये तीन बिन्दु काफी अहम लगे। इन्हीं विन्दुओं को प्रथम दृष्टया घटना में कामन फैक्टर मानते हुए लुटेरा गिरोह की शिनाख्त करने के लिये पुलिस अहले सुबह गश्ती के दौरान काफी चौकसी बरत रही थी।

तीन फरवरी की सुबह लुटेरे हाथ में आते-आते बच निकले और थानाध्यक्ष पर गोली चला जख्मी कर गये। हालांकि पुलिस ने मौक़ा ए वारदात पर अपाची बाइक और खोखा बरामद किया था। बाइक की बरामदगी को पुलिस ने अहम सुराग मानते हुए लुटेरा गिरोह का पता लगाया।

घटनास्थल से बरामद बाइक बना सुराग, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई

एक माह पूर्व हुए चालक हत्याकांड में सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए पुलिस ने लूट कांड में शामिल सफेद अपाची बाइक सवार तीन अपराधियों को चिन्हित किया था, लेकिन एक माह की टेक्निकल मशक्कत के बावजूद पुलिस के हाथ खाली थे। इसी बीच दरिगांव थानाध्यक्ष पर हुई गोलीबारी के बाद घटनास्थल से बरामद सफेद रंग की अपाची बाइक बरामद हुई।

इस कांड में भी अपराधियों की संख्या तीन होने की स्थिति में बरामद बाइक को पुलिस ने बड़े सुराग के तौर पर माना। रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर लुटेरा गिरोह के दो सदस्यों को दबोचने में सफल रही है, जिसमें अपाची बाईक का ऑनर सासाराम नगर थाना क्षेत्र के चिकटोली मुहल्ला निवासी इम्तेयाज अली के पुत्र सेराज अली सहित करगहर खोडेया गांव निवासी रमेश यादव के पुत्र सुभाष कुमार को हथियार सहित दबोचते हुए राहत की सांस ली है ।

आर्गेनाइज्ड क्राइम गैंग का दुस्साहसी सदस्य है अपराधी

रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के मुताबिक ताबड़तोड़ लूट की घटनाओं के बीच लूट के दौरान थानाध्यक्ष पर गोली चलाने वाले अपराधी आर्गेनाइज्ड क्राइम गिरोह के सदस्य हैं जो जिला मुख्यालय में किराये का मकान लेकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि 29 दिसम्बर 2021 को माउण्टेन व्यू के सामने फोरलेन पर लूट कांड के दौरान हुई हत्या में शामिल थे। इसके अलावा अपराधियों ने कई राज भी अगले हैं, जिसके आलोक में पुलिस अपनी कार्रवाई जारी रखे हुए है । वहीं सूत्रों के मुताबिक दबोचे गये दो अपराधियों में एक सुभाष कुमार करगहर इलाके में कई अपराधिक घटनाओं का वांछित रहा है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT