Header 300×250 Mobile

क्राइम से ज्यादा सड़क दुर्घटना में मारे जाते हैं लोग : एसपी

अपराध की तुलना में करीब तीन गुना लोगों की जान लेते हैं रोड एक्सीडेंट

- Sponsored -

429

- Sponsored -

- sponsored -

ट्रैफिक नियमों का पालन तथा हेलमेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करना जरूरी

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (Voice4bihar news)। समाज में सबसे अधिक लोगों की मौतें सड़क दुर्घटनाओं में होती हैं। सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या अपराधिक वारदातों में मरने वालों से तीन गुना अधिक होती है। उक्त बातें रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती ने इंद्रपुरी ओपी परिसर में उपस्थित जनप्रतिनिधियों और जनता के बीच कही। श्री भारती शुक्रवार को रोहतास पुलिस के मिशन विश्वास के तहत आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम का मकसद जनता व पुलिस के बीच परस्पर विश्वास कायम करना था। इसमें पुलिस कप्तान आशीष भारती ने इंद्रपुरी ओपी क्षेत्र की जनता के साथ सीधा संवाद करते हुए सहयोग की अपील की। उन्होंने ट्रैफिक नियमों के पालन, खासकर दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट और फोर ह्वीलर चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करने की अपील की।

विज्ञापन

पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए हर थाने में महिला पुलिस अफसर

पुलिस कप्तान ने बताया कि महिलाओं से जुडे़ मामलों में त्वरित अनुसंधान और पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए सभी थानों में महिला पुलिस पदाधिकारियों की पोस्टिंग की जा रही है। साथ ही महिला हेल्प डेस्क संचालित किया जा रहा है। जन संवाद के माध्यम से जन समस्याओं का निराकरण, जनता के बीच साइबर अपराध से बचने के उपाय और पीड़ितों को क़ानूनी कार्रवाई के तरीके भी बताये गये। अनुसूचित जाति-जनजाति एवं महिलाओं से संबंधित विभिन्न कानूनी प्रावधान व अधिकारों की जानकारी देते हुए एसपी ने पूर्ण शराबबंदी, ट्रैफिक कानून, मानव तस्करी जैसे मामले पर जागरूकता लाने को संदेश भी दिया।

मिशन विश्वास के तहत इंद्रपुरी थाने में जन संवाद कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्र की जनता व जनप्रतिनिधि।

जन सहयोग से ही जिले में हो रहा अपराध नियंत्रण

पुलिस कप्तान आशीष भारती ने जिले में प्राप्त जनसहयोग से बेहतर अपराध नियंत्रण, पूर्ण शराबबंदी तथा अवैध खनन पर रोकथाम को सख्ती से लागू कराने समाज में शांति तथा सौहार्द, बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित करने का दावा भी किया। इस मौके पर चकन्हा पंचायत की मुखिया पूनम देवी, भैंसहा पंचायत की मुखिया मंजू देवी, सरपंच श्रवण गुप्ता, जदयू नेता बिन्दा चंद्रवंशी, डेहरी प्रमुख संजीव सिंह, बीडीसी गुड्डू सिंह, थानाध्यक्ष राकेश गोसाई, प्रशिक्षु आईपीएस नवजोत सिंह सिमी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored