Header 300×250 Mobile

UPSC टॉपर शुभम कुमार के घर पहुंचे कई गणमान्य, सम्मान समारोहों का लगा रहा तांता

पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा पहुंचे कुम्हरी गांव, महबूब आलम समेत कई विधायक भी पहुंचे

- Sponsored -

486

- sponsored -

- Sponsored -

कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा और मौर्य शक्ति के रवि मौर्य ने भी किया सम्मानित

विधायक महबूब अली, भवेश कुशवाहा व संजीव झा समेत तमाम गणमान्य लोगों ने भी किया दौरा

कटिहार (voice4bihar news)। UPSC टॉपर शुभम कुमार के पैतृक गांव कटिहार जिले के कुम्हरी में बृहस्पतिवार को बधाई संदेशों का तांता लगा रहा। स्थानीय सांसद समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आए गणमान्य लोगों ने कुम्हरी गांव जाकर शुभम कुमार को सम्मानित किया। पूर्णिया से जदयू सांसद संतोप कुशवाहा, मौर्यशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य एवं अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा ने शुभम को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

कुम्हरी गांव में अब भी फूट रहे खुशी के पटाखे

गुरुवार को शुभम कुमार को सम्मानित करने के लिए दिन भर कुम्हरी में आला अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों का तांता लगा रहा। लोग मिलकर शुभम कुमार के बचपन, रहन-सहन के तरीके, कामयाबी के विभिन्न सोपान एवं उनके माता-पिता के जीवन के बारे में जानकारी लेते रहे। सभी के चेहरे खुशी देखने को मिल रही है। साथ -साथ जितने भी लोग शुभम के घर पहुंच रहे हैं, वे सभी अपने आप को काफी गौरवान्वित महसूस करते दिखे। गांव में चहुंओर खुशी व्याप्त है। अब तक भी लोग पटाखे की धूम मचा रहे हैं।

राजनीतिक व सामाजिक हस्तियों का आना-जाना रहा जारी

कुम्हरी गांव पहुंचकर सम्मानित करने वालों में पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा, मौर्यशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य एवं अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा, कुशवाहा कल्याण परिषद मंच पूर्णिया के अध्यक्ष विपिन बिहारी कुशवाहा, संरक्षक युगल किशोर महतो, भारतीय डाक विभाग के अधीक्षक-उपाधीक्षक, जदयू जिला उपाध्यक्ष प्रदीप मेहता, पूर्णिया नगर परिषद घनश्याम मेहता व रमेश कुमार कुशवाह्य आदि ने भी कई यादगार प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

बलरामपुर, टिकारी व दिल्ली के बुराड़ी विधायक भी पहुंचे

पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा ने यूपीएससी टॉपर को फूल माला पहनाकर अभिनंदन किया। साथ ही अभिनंदन पत्र, कई मोमेंटो तथा ‘माटी का गौरव’ किताब भेंट किया। इसके अलावा कटिहार जिले के बलरामपुर से माले विधायक महबूब आलम, दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के विधायक संजीव झा, टिकारी गया के विधायक भवेश कुशवाहा सहित अन्य कई जनप्रतिनिधियों के शुभम के घर पहुंचकर सम्मानित करने की सूचना है।

विज्ञापन

दूसरी ओर यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार के यहां उमड़ रहे हुजूम को देखते हुए सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था भी की गई है। उनके घर पर पुलिस को भी तैनाती कर दी गई है। कदवा थानाध्यक्ष रंजय कुमार सिंह कई बार उनके घर पहुंचकर व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

यूपीएससी टॉपर के साथ अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा।
यूपीएससी टॉपर के साथ अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा।

लाखों छात्रों के प्रेरणास्रोत बने शुभम कुमार : जेपी वर्मा

अखिल भारतीय कुशवाह्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी वर्मा ने कुम्हरी गांव जाकर ऑल इंडिया टॉपर शुभम कुमार एवं उसके पिता देवानन्द सिंह को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। साथ ही यादगार के रूप में सम्राट अशोक का मोमेंटो भेंट किया। उनके साथ कटिहार से जदयू नेता उमाकांत आनंद एवं पटना से डॉ. वीरेंद्रनाथ मौर्य, सतीश कुशवाहा, मनोज कांत, राहुल सिंह, बेबी कुशवाहा भी मौजूद थे।

जेपी वर्मा ने कहा कि यह बहुत गौरव की बात है कि हमारे समाज के होनहार युवा ने पूरे भारतवर्ष के प्रथम स्थान लाकर समाज का नाम रोशन किया है। शुभम की यह कामयाबी लाखों छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। अब खोई हुई विरासत फिर से हासिल करने के लिए हमारा समाज अग्रसर है।

यह भी देखें : शुभम कुमार के इंतजार में पलक-पावड़े बिछाये खड़ा था कुम्हड़ी गांव

UPSC टॉपर शुभम के साथ खड़े मौर्य शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य।
UPSC टॉपर शुभम के साथ खड़े मौर्य शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य।

बिहार के छात्रों के प्रेरणास्रोत बन गए हैं शुभम जी : रवि मौर्य

मौर्यशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि मौर्य ने शुभम कुमार को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। साथ ही उनकी शानदार कामयाबी पर बधाई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। श्री मौर्य ने कहा कि बिहार के छात्रों के लिए शुभम जी एक प्रेरणास्रोत बन ग‌ए हैं। उनसे यह भी सीख मिलती है कि गरीबी और अभाव में जो छात्र पढ़ रहे हैं, अगर वे हौसले बुलंद करके अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर पढ़ें तो कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं।

वहां से लौटने के बाद रवि मौर्य ने बताया कि UPSC Topper के साथ बहुत सारी बातें हुई। इस दौरान उनके व्यक्तित्व को समझने का मौका मिला। बहुमुखी प्रतिभा के धनी शुभम कुमार का व्यक्तित्व काफी प्रभावशाली है। श्री कुमार के अंदर सामाजिक कार्य करने की चेष्टा कूट-कूट कर भरी है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT