Header 300×250 Mobile

Chennai test : जो रूट ने 100वें मैच में दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास

दूसरे दिन इंग्लैंड ने खेल खत्म होने तक बनाये 555/8

- Sponsored -

360

- sponsored -

- Sponsored -

चेन्नई (voice4desk)। चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत भारत के खिलाफ आठ विकेट के नुकसान पर 555 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। जो रूट 218 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर नदीम की गेंद पर एलबीडब्लू आउट करार दिये गये। जो रूट का यह 100वां टेस्ट मैच था। अपने सौवें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले वे दुनिया के पहले बललेबाज बन गये हैं।

218 रनों की पारी में रूट ने 377 गेंदों का सामना किया। इस दौरान 19 चौके और दो छक्के लगाये। रूट ने मैच के पहले दिल सिबली के साथ दो सौ रनों की साझेदारी की थी। वहीं दूसरे दिन उन्होंने बेन स्ट्रोक के साथ 124 और ओजे पोप के साथ 86 रनों की साझेदारी निभायी। जो रूट के रूप में इंगलैंड का छठा विकेट 477 का पर गिरा।

विज्ञापन

इंग्लैंड का सातवां और आठवां विकेट 525 रन पर गिरा जब बटलर और आर्चर आउट हुए। बटलर ने 30 रन बनाये जबकि आर्चर को खाता खोलने का भी मौका नहीं मिला। आर्चर ईशांत शर्मा की पहली ही गेद पर क्लीन बोल्ड हो गये। शर्मा ने ही बटलर को भी आउट किया। खेल के दूसरे दिन शर्मा को दो विकेट मिले। पहले दिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक डॉम बेस 28 और जैक लीच छह रन बनाकर क्रीच पर मौजूद थे। इन दोनों के बीच नौवें विकेट के लिए अब तक 30 रनों की साझेदारी बन चुकी है। इस मैच में इंग्लैंड अब लगभग अराजेय स्थिति में पहुंच चुका है। अगले तीन दिनों के खेल में अगर भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया तो मैच ड्रॉ हो सकता है अन्यथा मैच भारत के हाथों से फिसल भी सकता है।

मैच में भारत की ओर से ईशांत शर्मा, आर अश्विन, बुमराह और शाहनवाज नदीम ने दो-दो विकेट लिये हैं। एक अन्य गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर को 26 ओवरों में 98 रन खर्च करने के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। मैच में इंग्लैंड ने 37 अतिरिक्त रन जुटाये हैं। इनमें 19 नो बॉल और 16 लेग बाई से मिले हैं। बता दें कि इंग्लैंड की पारी के अब तक आउट होने वाले आठ में से पांच बल्लेबाज 37 के आंकड़े को नहीं छू सके हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT