Header 300×250 Mobile

CBI ने पटना में दो घूसखोर अधिकारियों को दबोचा

कारोबारी से मांगे थे एक लाख, 10 हजार रुपये लेते धराये

- Sponsored -

523

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (Voice4bihar desk)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पटना के CGST के अधीक्षक और इंस्पेक्टर को घूस की रकम के साथ रंगेहाथ दबोचा है। CBI की टीम ने बाद में इन दोनों घूसखोर अधिकारियों के कार्यालय और आवास की तलाशी ली।

विज्ञापन

CBI ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि मंगलवार को गिरफ्तार किये गये दोनों अधिकारी जीएसटी महानिदेशालय के पटना स्थित जोनल यूनिट में पदस्थापित हैं। एक कारोबारी ने इनके खिलाफ एक लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। आरोप के मुताबिक 50,000 रुपये के कथित बैंक लेनदेन की जांच में शिकायतकर्ता की फर्म के पक्ष में कागजात बनने के एवज में CGST के अधीक्षक और इंस्पेक्टर ने कारोबारी से एक लाख रुपये की मांग की थी।

कारोबारी ने इसकी शिकायत CBI से की थी। CBI ने मामले का सत्यापन किया तो आरोप सही पाये गये। बात में  सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपितों को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद CBI  ने उनके कार्यालय और आवासीय परिसरों की तलाशी ली। इस दौरान CBI  ने कुछ कागजात जब्त किये हैं। बताया जाता है कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों को CBI की पटना स्थित अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored