Header 300×250 Mobile

बक्सर में दाह-संस्कार से लौट रही बस पलटी, भोजपुर के 3 लोगों की मौत

तीन बार पलटने के बाद गड्ढे में गिरी बस, दो दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल

- Sponsored -

600

- sponsored -

- Sponsored -

एनएच-84 पर बाइक सवार को बचाने के दौरान यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त

बक्सर (voice4bihar news)। बक्सर में गंगा तट स्थित श्मशान घाट पर शव का दाह संस्कार करने के बाद वापस लौटने के दौरान यात्रियों से भरी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। यह हादसा बक्सर जिले के कोरान सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-84 पर मुशहरवा डेरा के समीप हुआ, जब बाइक सवार को बचाने के दौरान यात्रियों से भरी बस पलट गई। इस दौरान मौके पर तीन लोगों की मौत के साथ ही करीब दो दर्जन यात्री जख्मी हो गए।

बृहस्पतिवार की शाम हुई दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे में मृत दो लोगों की पहचान भोजपुर जिले के पीरो थाना अंतर्गत गढ़नी निवासी अमरेश राम और उनके भांजा योगेश राम के रुप में की गयी है। एक युवक के शव की पहचान नहीं हो पाई थी।

भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र से बक्सर गई थी बस

विज्ञापन

गौरतलब है कि भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के गढ़नी गांव के कमलेश राम के चाचा की मौत के बाद गांव के लोग गुरुवार की दोपहर दाह संस्कार करने के लिए बक्सर आए थे। बक्सर श्मशाम घाट पर दाह संस्कार करने के बाद सभी लोग बस में सवार होकर अपने गांव जा रहे थे। जैसे ही यह बस कोरान सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-84 के मुसहरवा डेरा के समीप पहुंची, यह हादसा हो गया। बताया जाता है कि एक बाइक पर सवार दो लोग कोरान सराय की तरफ से आ रहे थे, जिन्हें बचाने के चक्कर में बस का चालक संतुलन खो बैठा।

बस के सामने आते ही लड़खड़ाने लगे बाइक सवार

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाइक जैसे ही बस के करीब पहुंची, वह बाइक लड़खड़ाकर गिरने लगी। बाइक चालक को अनियंत्रित होता देख बस के ड्राइवर ने बाइक चालक को बचाने की कोशिश की, जिसमें बस का पहिया गड्ढे में जा गिरा और बस ने 3 पलटी मार दी। जैसे-तैसे कई यात्री बस के बाहर आ गए, लेकिन बस के नीचे दबने से 3 ग्रामीणों की मौत मौके पर ही हो गयी। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना कोरान सराय व डुमरांव थाने को दे दी।

जेसीबी से बस हटवाकर निकाले गए तीनों शव

सूचना मिलते ही दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल एंबुलेंस बुलाया गया। लगभग दो दर्जन जख्मी लोगों को एंबुलेंस में लादकर अनुमंडल अस्पताल लाया गया। इस बीच डुमरांव एसडीपीओ भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेसीबी मंगवाकर बस को खड़ा कराया। इसके साथ ही बस के नीचे दबे तीनों शवों को भी बाहर निकाला गया।  इस बीच घटना के बाद चालक भागने में सफल रहा। फिलहाल सभी जख्मी लोगों का इलाज अनुमंडल अस्पताल डुमरांव में चल रहा है। घायलों में कई लोगों की स्थिति नाजुक बताई जाती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT