Header 300×250 Mobile

एटीएम काटकर रुपये चुराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रोहतास सहित बिहार के कई जिलों में एटीएम काट चुका है यह अंतरराज्यीय गिरोह

- Sponsored -

526

- sponsored -

- Sponsored -

एसबीआई का एटीएम काटकर 24.59 लाख रुपए की चोरी का पर्दाफाश

रोहतास में एटीएम चोरी के मामले में हरियाणा जाकर अपराधी को दबोचा

अभिषेक कुमार सुमन के साथ बजरंगी कुमार की रिपोर्ट

सासाराम (Voice4bihar news)। बैंकों के एटीएम काटकर रुपये चुराने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को रोहतास पुलिस ने हरियाणा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। यह एक अंतरराज्यीय आपराधिक गिरोह का शातिर है, जो देश के अलग-अलग राज्यों में एटीएम को निशाना बना चुका है। पकड़ा गया अपराधी मध्य प्रदेश का इनामी अपराधी है, जो एक मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर छूटा था। इसके साथ ही रोहतास जिले में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर करीब 24 लाख रुपये चोरी के रहस्य का पटाक्षेप हो गया है।

एक माह पूर्व हुई थी 24 लाख 59 हजार की चोरी

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों रोहतास जिले के अकबरपुर बाजार में स्थित एसबीआई के एटीएम को काटकर एटीएम मशीन से 2,459,000 रुपए चोरी हो गयी थी। इस मामले का रोहतास पुलिस ने उद्भेदन करते हुए ऐतिहासिक गिरफ्तारी की है। वारदात के एक महीने में ही मास्टरमाइंड को दबोच कर बिहार पुलिस की तकनीकी कार्यप्रणाली की सफलता का प्रत्यक्ष उदाहरण प्रस्तुत किया है। मध्य प्रदेश में 25 हजार के इनामी अपराधी को पकड़ने के बाद पुलिस के हौसले बुलंद हैं।

यूपी व हरियाणा के कई अपराधी शामिल हैं इस गिरोह में

रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के नेतृत्व में पुलिस को मिली यह कामयाबी अपराधियों के हौसले पस्त करने वाली है। एसपी ने इस टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इसी गिरोह की शिनाख्त पूरे बिहार के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। यह गिरोह पूरे बिहार में भोजपुर पूर्वी चंपारण मोतिहारी बक्सर मध्य प्रदेश सहित कई जगहों पर अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था। इस अपराधिक गिरोह में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अन्य अपराधी भी शामिल हैं, जिन्हें चिन्हित किया जा चुका है।

विज्ञापन

हरियाणा के पलवल जिले से पकड़ा गया लड्‌डू उर्फ लतीफ

रोहतास पुलिस की विशेष टीम इन सभी चिन्हित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस ने हरियाणा के पलवल जिला अंतर्गत उतावड़ निवासी सुबे खान के पुत्र लड्डू उर्फ लतीफ़ को एटीएम बॉक्स और एटीएम के ढक्कन सहित धर दबोचा है। हालांकि गिरफ्तार अपराधी के पास से नगद रुपए की बरामदगी की सूचना अब तक प्रशासनिक स्तर पर पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन एटीएम कार चोरी की घटना को अंजाम दिए जाने के दौरान सीसीटीवी कैमरा रिकॉर्डिंग में गिरफ्तार अपराधी की तस्वीर कैद है।

रोहतास पुलिस की गिरफ्त में एटीएम कटवा गिरोह का मास्टरमाइंड और जानकारी देते एसपी आशीष भारती।

फरीदाबाद जेल में बंद है इस गिरोह का एक सदस्य

देश के विभिन्न कोने में घूम घूम कर एटीएम काटने और रुपए चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए रोहतास पुलिस कप्तान आशीष भारती के नेतृत्व में हरियाणा के पलवल जिला अंतर्गत उतावड़ निवासी सुबे खान के पुत्र लड्डू उर्फ लतीफ़ की गिरफ्तारी पूरे बिहार के लिए बडी उपलब्धि है। लतीफ़ पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। बाद में पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद वह जमानत पर छूटा था। तब से इसने मध्य प्रदेश की बजाय दूसरे राज्यों में ठिकाना बनाये हुए था।

बिहार के मोतिहारी व आरा में भी एटीएम काट चुका है यह गिरोह

रोहतास पुलिस ने सीसी कैमरा के रिकॉर्डिंग के आधार पर गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ भी किया है गिरफ्तार अपराधी ने बिहार के मोतिहारी पूर्वी चंपारण और आरा शहर के अलावे मध्य प्रदेश में एटीएम काट रुपए चुराने के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए सहयोगियों का भी खुलासा किया है। गिरफ्तार अपराधी ने हरियाणा के ही अपने एक सहयोगी मोहम्मद वसीम के फरीदाबाद जेल में बंद होने की बात स्वीकार की है मोहम्मद वसीम हरियाणा के नुह जिला अंतर्गत नगीना थाना क्षेत्र के उम्रा गांव निवासी मोहम्मद अब्दुल हमीद का पुत्र है।

पुरस्कृत होगी रोहतास पुलिस की विशेष टीम

रोहतास पुलिस कप्तान आशीष धरती के मुताबिक विशेष अभियान और चुनौतीपूर्ण कांड के उद्भेदन के लिए रोहतास थाना अध्यक्ष सुबोध कुमार सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिपाही चंद्रशेखर कुमार पंकज कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा इस पूरे अभियान में हरियाणा पुलिस क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जंगशेर सिंह की भूमिका और सहयोग की सराहना पुलिस कप्तान आशीष भारती ने की है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored