Header 300×250 Mobile

जननायक कर्पूरी ठाकुर को वॉलीवुड ने दी संगीतमय श्रद्धांजलि

पार्श्व गायक कैलाश खेर व विशाल मिश्रा ने कर्पूरी ठाकुर को समर्पित गीत रिलीज़ किया

- Sponsored -

271

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। बीते 24 जनवरी को बिहार समेत पूरे देश ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व जननायक कर्पूरी ठाकुर को अपने अपने तरीके से शिद्दत से याद किया। इस बीच वॉलीवुड को दो दिग्गज कलाकारों ने अनूठे अंदाज में जननायक को संगीतमय श्रद्धांजलि दी। दिवंगत मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि देने के लिए पार्श्वगायक गायक कैलाश खेर और विशाल मिश्रा ने अपने दो गीत प्रस्तुत किये हैं। ये गीत लोकप्रिय दिग्गज राजनेता की जयंती (24 जनवरी) से पहले ही रिलीज़ किये गये हैं।

दोनों गीतों के नाम हैं- जननायक व जिंदाबाद। इस बीच, कर्पूरी ठाकुर की पोती नमिता कुमारी ने अपने प्रसिद्ध दादा को समर्पित दो गीतों को उनके जन्मदिन पर रिलीज़ किया। उन्होंने कहा कि आज भी सबको जन नायक की बहुत याद आती है। ये गाने उनको समर्पित हैं। ‘जन नायक’ गीत उनका एक संक्षिप्त परिचय है और ‘ज़िंदाबाद’ संक्षेप में बताता है कि वह कैसे जन नायक बने।

विज्ञापन

गीतकार कौशल किशोर के लिखे गीत ‘जन नायक’ को विशाल मिश्रा ने गाया है। कौशल किशोर ने बताया कि “मैं भी बिहार का हूं और कर्पूरी ठाकुर जी के सम्मान में लिखने का अवसर मिलना मेरे लिए किसी सौभाग्य की बात है। मुझे यकीन है कि आज का युवा उनकी जीवन यात्रा से प्रेरित होगा और निश्चित रूप से राष्ट्र के संचालन में उनकी विचारधाराओं को शामिल करेगा। दोनों ट्रैक बिहार की ही पंकजा ठाकुर द्वारा निर्देशित किये गये हैं। पंकजा कहती हैं कि ” आज की पीढ़ी के लिए हमारा लक्ष्य है कि वह कर्पूरी जी के महान कार्यों के बारे में जागरूक बने और उनसे प्रेरणा ले पाये।”

एक अन्य ट्रैक भी कैलाश खेर ने गाया है – जिसका टाइटल ‘जिंदाबाद’ है। इस गीत को डॉ. सागर ने लिखा है और विपिन पटवा ने संगीतबद्ध किया है। इस गीत में कर्पूरी ठाकुर और उनके कार्यों को सम्मानपूर्वक याद किया गया है। इसके बारे में बात करते हुए, पटवा बताते हैं कि ‘ज़िंदाबाद’कर्पूरी जी को समर्पित है और जनता के लिए उनकी जो विचारधाराऔर विचार रहे, उनके बारे में है। जब मैंने गीत के बोल पढ़े, तो मैंने महसूस किया कि वह एक प्रेरणादायक व्यक्तित्व और कई लोगों के आदर्श रहे। इसीलिए उन्हें जन नायक कहा गया। वास्तविक जीवन के नायक पर गीत बनाना बहुत शानदार रहा। इसका मेरे गीत तैयार करने के तरीके पर असर पड़ा और मैं इसे बहुत जिंदादिली और व्यवस्थित रूप से बना सका।”

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored