Header 300×250 Mobile

गैस एजेंसी कैश लूटकांड में 4 कुख्यात लुटेरे गिरफ्तार, गोली मारकर लूटी थी रकम

करीब 1 वर्ष पहले सासाराम में लालगंज नहर के पास हुई थी लूट की वारदात

- Sponsored -

861

- sponsored -

- Sponsored -

बैंक जा रहे गैस एजेंसी कर्मी को गोली मारकर लूटे थे 3 लाख 60 हजार रुपये

कई संगीन अपराधों में लिप्त बड़े आपराधिक गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा

नोखा, भानस, दिनारा, सासाराम, मुफस्सिल व नटवार थाने में दर्ज हैं कई केस

बजरंगी कुमार के साथ अभिषेक कुमार सुमन की रिपोर्ट

सासाराम (voice4bihar news)। करीब 1 वर्ष पूर्व सासाराम-आरा स्टेट हाईवे पर लालगंज नहर के पास एआरएन इंडेन गैस एजेंसी के कर्मचारी को गोली मारकर कैश लूट के मामले में लुटेरों को पुलिस ने धर दबोचा है। बीते वर्ष 27 जुलाई को बेखौफ अपराधियों ने मुख्य सड़क पर अजंता छड़ सीमेंट दुकान के समीप 3.60 लाख रुपये लूट लिये थे। वारदात उस वक्त हुई थी जब एजेंसी के कर्मचारी रकम जमा कराने के लिए बैंक जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चारों अपराधी कुख्यात हैं। कई मामलों में इनकी तलाश थी।

स्पेशल पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता

दिनदहाड़े कैश लूट की घटना को चुनौती के तौर पर लेते हुए रोहतास पुलिस ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया था। मंगलवार को इस टीम को बड़ी सफलता मिली है। चार बदमाशों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने दो बाइक सहित हथियार व कारतूस भी जप्त किए हैं। इसके अलावे रोहतास जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से लुटेरा गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है। माना जा रहा कि गिरफ्तार बदमाशों के साथ अन्य कई अपराधी भी इस गिरोह में शामिल हैं।

27 जुलाई 2020 को हुई थी कैश लूट की वारदात

मुफस्सिल थाने में अश्विनी कुमार की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी संख्या 239/20 के अनुसार अश्विनी कुमार और उनके पिता एआरएन गैस एजेंसी के कर्मचारी हैं। अश्विनी कुमार के पिता शिव कुमार राम को 27 जुलाई 2020 की सुबह 9:30 बजे के आसपास आरा-सासाराम रोड पर अपराधियों ने गोली मारकर गैस एजेंसी के लगभग तीन लाख 60 हजार लूट लिये थे। लूट की घटना को अपराधियों ने उस समय अंजाम दिया था जब अश्विनी कुमार के पिता शिव कुमार राम गैस एजेंसी के रुपये जमा करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की गौरक्षणी शाखा में जा रहे थे।

अपराध की योजना बनाते बदमाशों के पास से बरामद हथियार व कारतूस।
अपराध की योजना बनाते बदमाशों के पास से बरामद हथियार व कारतूस।

विज्ञापन

कैश लूट का विरोध करने पर मार दी गोली

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अजंता छड़ सीमेंट दुकान के समीप एक मोटरसाइकिल पर दो नकाबपोश अपराधी शिवकुमार राम के हाथों से रुपयों से भरा चमड़े का बैग छीनने का प्रयास करने लगे। विरोध करने पर दूसरे अपराधी ने तुरंत गोली मार दी और रुपयों से भरा बैग लेकर लालगंज नहर की तरफ भाग निकले। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अश्वनी कुमार को गैस एजेंसी कार्यालय पहुंच कर दी थी।

सूचना पाते ही अश्वनी कुमार और अन्य लोगों के सहयोग से शिवकुमार राम को स्थानीय शिरडी धाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें नारायण मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। एक साल बाद लुटेरों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। हालांकि अपराधियों की गिरफ्तारी नोखा थाना क्षेत्र से हुई है।

चाकू देसी कट्टा 11 जिंदा कारतूस दो बाइक सहित पांच मोबाइल जब्त

रोहतास पुलिस ने लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए मंटू कुमार, राजू कुमार, गुड्डू कुमार और राहुल चंद्रवंशी सहित चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लुटेरों के पास से एक देसी कट्टा एक चाकू 315 बोर के 11 कारतूस दो बाइक 5 मोबाइल जब्त किए गए हैं।

एसपी आशीष भारती के मुताबिक मंटू कुमार नोखा वार्ड नंबर 8 निवासी रामजी पासवान का पुत्र है जबकि राजू कुमार नटवार थाना क्षेत्र के निरंजनपुर गांव निवासी राजेंद्र सिंह का पुत्र है। इसी तरह गुड्डू कुमार सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कर्मडिहरी निवासी स्वर्गीय छोटन पासवान का पुत्र है जबकि राहुल चंद्रवंशी नोखा वार्ड नंबर 11 निवासी संजय चंद्रवंशी का बेटा है।

कैश लूट कांड में शामिल अपराधियों की बाइक।
कैश लूट कांड में शामिल अपराधियों की बाइक।

कई संगीन अपराधों में संलिप्त रहे हैं चारों अपराधी

पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले इन अपराधियों को नोखा थाना क्षेत्र के बिक्रमगंज जाने वाली पक्की सड़क के किनारे एक झोपड़ी से उस समय दबोच लिया, जब अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए चारों अपराधी कुख्यात हैं। इनके विरुद्ध नोखा, भानस, दिनारा, सासाराम, मुफस्सिल और नटवार में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें : सासाराम में अपराधियों ने किशोर को मारी गोली, शहर में दहशत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT