Header 300×250 Mobile

सिकंदराबाद से आये पार्सल से दरभंगा में धमाका

कपड़े के बंडल में छिपाकर भेजा गया था विस्फोटक

- Sponsored -

608

- Sponsored -

- sponsored -

दरभंगा (voice4bihar desk)। सिकंदराबाद से आये पार्सल से दरभंगा में धमाका हो गया। हालांकि इससे किसी जान-माल की क्षति नहीं हुई पर इससे दरभंगा से लेकर सिकंदराबाद तक सनसनी फैल गयी। बताया जाता है कि विस्फोट दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर हुआ। मिथलांचल का पहले भी कई मामलों में आतंकी कनेक्शन उजागर हो चुका है। इस वजह से धमाके के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गये हैं। एफएसएल की टीम विस्फोट की जांच के लिए मौके पर पहुंच गयी है।

अब तक की जांच में पता चला है कि सिकंदराबाद से इस पार्सल को बुक करने वाले ने अपना जो नाम, पता और मोबाइल नंबर दिया था वह फर्जी निकला। पार्सल दरभंगा में किसी मो. सुफियान को रिसीव करना था पर धमाके के बाद वह पार्सल लेने पहुंचा ही नहीं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिकंदराबाद से पार्सल के जरिये कपड़े का बंडल भेजा गया था। इसी बंडल में एक शीशी में विस्फोटक छुपा कर रखा गया था।

विज्ञापन

बताया जाता है कि विस्फोटक लिक्विड फॉर्म में था। दरभंगा रेल पुलिस मो. सुफियान नामक उस शख्श की तलास में जुटी है जिसके नाम से पार्सल आया था। इधर, सिकंदराबाद रेल पुलिस सीसीटीवी की मदद से उस शख्श की तलाश में जुटी है जिसने दरभंगा के लिए पार्सल बुक किया था।

बिहार के भिन्न इलाकों में हाल के दिनों में लगातार हो रहे धमाके से आम लोगों में भय व्याप्त हो गया है। केवल इस माह में अब तक बिहार के तीन जिलों में बम धमाके हुए हैं। पहला धमाका बांका के एक मदरसे में हुआ जिसमें पूरा मदरसा जमिंदोज हो गया। दूसरा धमाका अररिया में हुआ और अब तीसरा धमाका दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुआ।

अब तक किसी मामले में पुलिस कुछ खास साजिश का एंगल नहीं तलाश सकी है पर आम लोगों का कहना है कि यह किसी बड़ी साजिश की आहट है जिससे पुलिस जान बूझकर अनजान बन रही है। समय रहते पुलिस इन छिटपुट विस्फोटों में शामिल मास्टर माइंड तक नहीं पहुंचती है तो आने वाले समय में बिहार में कोई बड़ा कांड हो सकता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT