Header 300×250 Mobile

लॉकडाउन : प्रतिबंधों में राहत, अब दुकानें शाम छह बजे तक खुलेंगीं

रात्रि कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा

- Sponsored -

544

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। बिहार में कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन में सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए कुछ और राहतों की घोषणा की है। पूर्व में लागू प्रतिबंधों की मियाद आज यानी मंगलवार को समाप्त हाे रही है। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है कि अगले एक सप्ताह तक अर्थात् 16 जून 21 से 22 जून तक तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय पांच बजे अपराह्न तक खुले रहेंगे।

दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को अब शाम 6 बजे तक खुली रखने की इजाजत दी गयी है। पहले शाम पांच बजे तक ही दुकानों को खोलने की इजाजत थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया। रात्रि कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। पहले यह शाम सात बजे से सुबह पांच तक था।

विज्ञापन

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद पांच मई से राज्य में लॉकडाउन लागू है। पांच मई को जब लॉकडाउन लगाया गया था तब बिहार में रोज कोरोना के करीब पांच हजार नये मरीज मिल रहे थे। लॉकडाउन लागू होने के बाद इसमें काफी कमी आयी है और अब रोज करीब चार सौ नये मरीज मिल रहे हैं। कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद बिहार सरकार लगातार लॉकडाउन में ढील दे रही है।

पूर्व में वाहनों से कहीं आने-जाने पर पास बनवाना पड़ता था जबकि अब इससे राहत दी गयी है। सरकार का कहना है कि हालांकि कोरोना की रफ्तार कम हुई है पर अभी लोगों को सतर्क रहना होगा और गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। सरकार ने आम नागरिकों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी के मानक का अनुपालन करने और अन्य प्रतिबंधों का पालन करने का अनुरोध किया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored