Header 300×250 Mobile

लीची लोडिंग में मुजफ्फरपुर जंक्शन का नया कीर्तिमान, अब तक 1313 क्विंटल लीची लोड

महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और बंगाल भेजा जा रहा मुजफ्फरपुर का शाही लीची

- Sponsored -

466

- sponsored -

- Sponsored -

सोनपुर (voice4bihar desk)। रेल परिवहन के प्रति सकारात्मक रुझान के चलते व्यापारी जिन चीजों को अब तक सड़क मार्ग से भेजते आये हैं उसे अब रेल परिवहन से भेजने लगे हैं। इसकी बानगी इस बार मुजफ्फरपुर के शाही लीची की हो रही रेल मार्ग से ढुलाई में देखने को मिल रही है।

इस महीने की नौ तरीख से लेकर अब तक मुजफ्फरपुर जंक्शन से लूज पार्सल के माध्यम से लगभग 593 क्विंटल लीची लोकमान्य तिलक, वडोदरा, अमृतसर, दिल्ली, हावड़ा एवं कोलकाता समेत कई स्टेशनों को भेजे गये हैं। इससे रेलवे को 2,27,297 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।

विज्ञापन

खास बात है कि इस बार तीन साल बाद डिमांड पार्सल वैन से मुजफ्फरपुर जंक्शन से लोकमान्य तिलक के लिए लीची भेजा जा रहा है। इससे बिहार के व्यापारियों और देश भर में फैले इसके उपभोक्ताओं को लाभ हो रहा है। डिमांड पार्सल वैन द्वारा केवल पिछले तीन दिनों में 720 क्विंटल लीची भेजा गया जिससे रेलवे को 3,40,200 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

इस प्रकार अब तक 1313 क्विंटल लीची की लोडिंग की गई, जिससे रेलवे को 5,67,497 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। रेल द्वारा फलों की सफल ढुलाई से प्रेरित होकर अब बड़ी संख्या में व्यापारी रेलवे के पास जानकारी लेने के लिए पहुंच रहे हैं तथा इसके प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored