Header 300×250 Mobile

पटना में बैंक खाते से फर्जी तरीके से निकाले 6.21 लाख रुपये

फोन नंबर 8509637734 के जरिये जालसाज तक पहुंचने की कोशिश में पटना पुलिस

- Sponsored -

191

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। राजधानी पटना में एसबीआई के एनआरआई बैंक एकाउंट से किसी ने 5.86 लाख रुपये निकाल लिए। इसके साथ ही शातिर ने उक्त व्यक्ति के सेविंग एकाउंट से भी 35 हजार रुपये निकाल लिए हैं। यानी एक ही व्यक्ति के दौ बैंक खातों से कुल 6.21 रुपये किसी ने निकाल लिए। जिसके साथ यह घटना हुई वह व्यक्ति शाहगंज के पुरानी अजीमाबाद कॉलोनी का रहने वाला परवेज अख्तर है। परवेज ने इस संबंध में पीरबहोर थाने में एफआईआर दर्ज करायी है।

विज्ञापन

परवेज के एसबीआई की दो शाखाओं मेन ब्रांच और महेंद्रु ब्रांच में एकाउंट हैं। एसबीआई के मेन ब्रांच में एनआरआई एकाउंट है। इसमें 10 लाख से अधिक रुपये जमा थे। हालांकि दूसरे एकाउंट में 35 हजार रुपय ही जमा थे। परवेज ने थाने में जो जानकारी दी है उसके अनुसार उसके मोबाइल पर 1412822425 नंबर से कॉल आयी। इसके बाद किसी ने उसे उसके खाते से बार-बार रुपये निकासी की जानकारी दी। जब परवेज ने बैंक की दोनों शाखाओं से संपर्क किया तो उसके होश उड़ गये। उसके दोनों खातों से 6.21 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी थी।

परवेज ने जब अपने स्तर से बैंक की शाखाओं में जांच करवाई तो पता चला कि उसके एनआरआई खाते से रुपये पहले उसी के एक अन्य बैंक के सेविंग एकाउंट में जमा किये गये। इसके बाद सेविंग एकाउंट से रुपये किसी अन्य अज्ञात एकाउंट में ट्रांसफर किये गये। बताया जाता है कि बैंक से रुपये ट्रांसफर करने में जिस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया है वह नंबर 8509637734 है। अब पीरबहोर थाने की पुलिस इस मोबाइल नंबर और उस खाते के जरिये जालसाज तक पहुंचने की कोशिश कर रही है जिसमें रुपये ट्रांसफर किये गये हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored