Header 300×250 Mobile

जून के पहले हफ्ते में आयेगा 64वीं बीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट

2018 में प्रकाशित हुआ था विज्ञापन, फरवरी में साक्षात्कार, अभ्यर्थी अब भी कर रहे रिजल्ट का इंतजार

- Sponsored -

418

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। बिहार  लोक सेवा आयोग 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जून के पहले सप्ताह के अंत तक जारी कर देगा। यह जानकारी बुधवार को आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने दी। आयोग के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि सोशल मीडिया में इस परीक्षा के संबंध में भ्रामक खबरें प्रसारित की जा रहीं हैं। इस संबंध में आयोग का कहना है कि परीक्षाफल प्रकाशन की तैयारी की जा रही है। जून माह के प्रथम सप्ताह के अंत तक इसका प्रकाशन कर दिया जायेगा।

2018 में जारी हुआ था बीपीएससी की इस परीक्षा का विज्ञापन

बीपीएससी 64वीं संयुक्त परीक्षा के माध्यम से राज्य में विभिन्न विभागों में 1460 पदों पर नियुक्ति की जानी है। इस परीक्षा का विज्ञापन 2018 में जारी किया गया था। इसकी प्रारंभिक से लेकर मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार तक की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। साक्षात्कार की प्रक्रिया इसी साल फरवरी में पूरी हुई।

विज्ञापन

दिव्यांग अभ्यर्थियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होना था, इसी में विलंब के चलते परीक्षाफल अब तक लटका हुआ है। हालांकि बीपीएससी की ओर से गठित मेडिकल ने दिव्यांग अभ्यर्थियों की जांच कर अपनी संस्तुति आयोग को भेज दी है। समझा जाता है कोरोना और लॉकडाउन के चलते परीक्षा प्रकाशन में विलंब हुआ है। अब आयोग परीक्षाफल के प्रकाशन की तैयारी में तेजी से जुटा हुआ है।

देरी पर तेजस्वी भी उठा चुके हैं सवाल

यहां बता दें कि बीपीएससी की 64वीं संयुक्त परीक्षा के अंतिम परिणाम में देरी पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी सवाल उठा चुके है। तेजस्वी यादव ने ट्यूटर पर 64वीं के परिणाम को लेकर कहा था कि तीन साल में 64वीं बीपीएससी का पीटी, मेंस व साक्षात्कार पूरा किया। लेकिन, अभी तक अंतिम रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया गया। इंटरव्यू खत्म होने के बाद सामान्यत: एक सप्ताह में परिणाम आ जाना चाहिए। बीपीएससी की इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी भी परिणाम में देरी को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठाते रहे हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT