Header 300×250 Mobile

अलर्ट : पटना में 80 से 120 मिमी तक हो सकती है बारिश

अस्पतालों में न हो बिजली और ऑक्सीजन की कमी, डीएम ने जारी किया निर्देश

- Sponsored -

403

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। 26 मई से 30 मई तक पटना जिला में चक्रवाती तूफान यास का असर रहेगा। इस दौरान जिले में भारी बारिश, तेज हवा एवं वज्रपात की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है। साथ ही जिलाधिकारी ने जिलावासियों से भी एलर्ट रहने की अपील की है। मौसम विज्ञान केंद्र ने जिला प्रशासन को जिले में तेज हवा के साथ 80 से 120 मिलीमीटर तक बारिश होने की आशंका जतायी है। इसके फलस्वरूप विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो सकती है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित विभागों को अलर्ट रहने को कहा है।

विज्ञापन

पटना जिला अंतर्गत सभी सरकारी अस्पतालों एम्स, आईजीआईएमएस, पीएमसीएच एनएमसीएच ईएसआईसी बिहटा इत्यादि के अधीक्षक को उक्त अवधि में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की स्थिति में विद्युत आपूर्ति रिस्टोर होने तक वैकल्पिक जेनरेटर की व्यवस्था कार्यशील रखने को कहा है। पटना जिला अंतर्गत सभी निजी अस्पताल एवं डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भी समरूप व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। सभी अस्पतालों के अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि वे ऑक्सीजन का सुरक्षित भंडारण भी सुनिश्चित करेंगे ताकि आकस्मिकता की स्थिति में इसका उपयोग किया जा सके।

इस परिप्रेक्ष्य में ऑक्सीजन आपूर्ति अनुश्रवण कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता राजस्व तथा नोडल पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे सभी ऑक्सीजन प्लांट में भी विद्युत आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था कराना सुनिश्चित करेंगे तथा पूर्व से ही सभी खाली ऑक्सीजन सिलेंडर को अग्रिम में ही भरवा कर रखवाना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही अगर ऑक्सीजन प्लांट के संचालन में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न होता है तो न्यूनतम समय में रिस्टोर कराना सुनिश्चित करने की अग्रिम तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT