Header 300×250 Mobile

35 साल की सेवा के बाद सूचना सेवा से निवृत्त हुईं नीलम कपूर

सूचना भवन सभागार में समारोह आयोजित कर दी गयी विदाई

- Sponsored -

513

- sponsored -

- Sponsored -

पटना (voice4bihar desk)। सूचना जनसम्पर्क विभाग की अवर सचिव नीलम कपूर 35 साल के बाद 31 अक्टूबर को सूचना सेवा से निवृत्त हो जायेंगीं। महीने के आखिरी दो दिन अवकाश रहने के कारण 29 अक्टूबर को सादे समारोह में विभाग के कनिष्ठ और वरीय अधिकारियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। विदाई समारोह का आयोजन सूचना जनसंपर्क विभाग की ओर से सूचना भवन सभागार में किया गया।

विज्ञापन

इस अवसर पर सूचना निदेशक कंवल तनुज ने कहा कि समय की अनवरत धारा आदि और अंत के रूप में निरंतर चलती रहती है। उसे अंतर्मन में महसूस करने पर आंतरिक शांति का एहसास होता है। उन्होंने कहा कि अंत पुनः आरंभ का संकेत होता है और श्रीमती कपूर पुनः जीवन की दूसरी पारी में अपने परिवार के साथ सहज समय व्यतीत करते हुए कुछ नये अंदाज से आगे बढ़ेंगी। श्रीमती कपूर ने अपने संबोधन में सूचना जन सम्पर्क विभाग परिवार तथा खास कर निदेशक कंवल तनुज के प्रति आभार जताते हुए कहा कि ऐसे अफसरों की सरकार को नितांत आवश्यकता है।

सभा का संचालन उप निदेशक रवि भूषण सहाय ने किया। इस अवसर पर डॉ राम बदन बरूआ (सहायक निदेशक), शिव शंकर लाल श्रीवास्तव (प्रशाखा पदाधिकारी) तथा अशोक कुमार (विशेष कार्य पदाधिकारी) ने भी अपनी बातें रखीं। उन्होंने बताया कि श्रीमती कपूर ने वर्ष 1986 में सहायक के रूप में सेवा शुरू की थी। सूचना जन-सम्पर्क विभाग में उन्होंने अवर सचिव के रूप में अगस्त, 2019 में योगदान किया था। सभा के अंत में धन्यवाद ज्ञापन लाल बाबू सिंह (सहायक निदेशक) ने किया। इस अवसर पर श्रीमती कपूर को पुष्पगुच्छ, मोमेन्टो तथा शॉल देकर सम्मानित किया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored