Header 300×250 Mobile

छपरा में बह गया जयप्रभा सेतु का एप्रोच रोड

छपरा के रास्ते उत्तर प्रदेश आने-जाने का रास्ता बंद

- Sponsored -

549

- Sponsored -

- sponsored -

छपरा (voice4bihar desk)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 पर मांझी घाट के समीप यूपी-बिहार को सड़क मार्ग से जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु का दक्षिणी एप्रोच मार्ग अत्यधिक वर्षा की वजह से ध्वस्त हो गया। घटना के बाद दोनों प्रदेशों की पुलिस ने सेतु होकर भारी वाहनों के आने जाने-पर रोक लगा दी है।

जयप्रभा सेतु के दक्षिणी मुहाने पर लगभग पचास मीटर के व्यास में सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। पिच के नीचे का भाग पूरी तरह खोखला हो गया है। शादी-विवाह से लौट रहे चार पहिया अथवा छोटे वाहनों को रोक-रोक कर सुरक्षित तरीके से पार कराया जा रहा है। सेतु से होकर बह रहा पानी कटाव वाले स्थान पर लगातार गिर रहा है जिससे कटाव का दायरा और भी बढ़ता चला जा रहा है। बारिश यूं ही जारी रही तो चार पहिया की कौन कहे बाइक व पैदल आने-जाने की भी संभावना खत्म हो जाएगी।

विज्ञापन

लगातार बढ़ते पानी के काण सेतु के ऊपर भी जबरदस्त जलजमाव हो गया है। कहीं-कहीं पांच से छह इंच तक जलजमाव है। सेतु की छत से पानी नीचे गिराने के लिए बने नली के मुहाने पर मिट्टी जमा हो जाने से पानी भर गया है। पानी जमा होने की वजह से सेतु की सुरक्षा पर भी खतरा उतपन्न हो गया है।

सेतु के उत्तरी मुहाने पर भी एप्रोच सड़क धंस गई है तथा बिहार प्रशासन द्वारा लगाया गया प्रवेश द्वार लटक कर टेढ़ा हो गया है। प्रवेश द्वार के भी गिरने का खतरा बढ़ गया है। सेतु का मुहाना ध्वस्त होने की वजह से दोनों तरफ सैकड़ों लोडेड भारी वाहन फंस गए हैं। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि वर्षा थमने के बाद ही ध्वस्त एप्रोच सड़क का निर्माण सम्भव है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब इस पुल से भारी वाहनों का आवागमन शनिवार शाम के बाद ही शुरू हो सकेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored