Header 300×250 Mobile

हवाला के 14 लाख रुपये के साथ दो गिरफ्तार

पथरदेवा से सटे साहेबगंज नाका में नेपाल पुलिस ने की कार्रवाई

- Sponsored -

602

- sponsored -

- Sponsored -

जोगबनी (voice4bihar desk)। महामारी हो या लॉकडाउन भारत और नेपाल के शातिरों का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अवैध कारोबारी इसके लिए रोज नए तरीके का इजाद कर रहे हैं। संभव है कि ऐसा भारत और नेपाल की खुली सीमा के कारण हो रहा है या फिर सीमा पर तैनात जवानों की लापरवाही से ऐसा हो रहा हो। चिंतन का विषय यह भी है कि भारत की सीमा पार करते ही अवैध कारोबार से जुड़े लोग नेपाल पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं जबकि भारतीय जवान धोखा खा जाते हैं।

ताजा मामला मंगलवार  को भारत के पथरदेवा सीमा से सटे नेपाल भाग में साहेबगंज नाका का है। वहां तैनात नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने सवा 14 भारतीय रुपये के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार दोनों लोग नेपाल के साहेबगंज निवासी रोशन कुमार साह व विनोद साह हैं।

विज्ञापन

मिली जानकारी के अनुसार साहेबगंज स्थित बूढ़ी नदी के पुल में तैनात रहे साहेबगंज बीओपी नेपाल  शस्त्र पुलिस निरीक्षक मनोज बिष्ट के  कमांड की टीम ने भारतीय सीमा से नेपाल में घुसे उक्त दोनों लोगों को  गिरफ्तार किया। उनके पास से सवा 14 लाख रुपये बरामद किये गये। इंस्पेक्टर बिष्ट ने बताया कि साहेबगंज नाका से सूचना आ रही थी कि हवाला का पैसे भारत से नेपाल आ रहा है। इसके बाद लगातार निगरानी की जा रही थी।

इस दौरान विगत कुछ सप्ताह में लाखों का तस्करी का सामान बरामद किया गया। अवैध रूप से भारी मात्रा में रुपये लेन-देन करने वाले इन दोनों लोगों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है । गिरफ्तार दोनों लोगों को बरामद पैसे व एक हीरो होंडा मोटरसाइकिल के साथ कोशी बैरेज भंसार को सुपुर्द करने की बात उन्होंने कही है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT