Header 300×250 Mobile

उल्फा उग्रवादियों के कब्जे में पति, 16 फरवरी तक फिरौती नहीं मिलने पर दी हत्या की धमकी

उग्रवादियों ने 15 करोड़ मांगी है फिरौती, सीएम से पीएम तक को पत्नी लिख चुकी है चिट्‌ठी,

- Sponsored -

563

- Sponsored -

- sponsored -

पटना (voice4bihar Desk)। आप ऊपर की तस्वीर में जिस महिला को देख रहे हैं वह समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के हरिपुर घाट की निवासी वीणा कुमारी है। इस महिला के पति का 21 दिसंबर को उल्फा उग्रवादियों ने अपहरण कर लिया। अपहर्ताओं ने महिला से रिहाई के बदले 15 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। फिलहाल इस महिला के लिए 15 करोड़ रुपये का जुगाड़ करना मुश्किल है। उग्रवादियोें ने रामकुमार का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रिहाई करवाने की गुहार लगाते दिख रहे हैं। रामकुमार खगड़िया के अलौली के रहने वाले हैं जबकि समस्तीपुर में उनकी ससुराल है।

रामकुमार की पत्नी ने बिहार और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, देश के गृहमंत्री और प्रधानमंत्री से पति की रिहाई के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया। इसके लिए उसने सभी को पत्र लिखा है पर इसका कोई जवाब नहीं आया है। महिला ने पटना जाकर मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास भी किया पर विफल रही। बुधवार को महिला ने मीडिया के सामने रो-रोकर व्यथा सुनाई ताकि उग्रवादियों को दया आ जाये और वे उसके पति को रिहा कर दें।

विज्ञापन

महिला बुधवार को अपने ससुर और दोनों बच्चों के साथ मीडिया के समक्ष उपस्थित हुई। उसने बताया कि उसके पति रामकुमार दिवाकर  विगत चार वर्षों से अरुणाचल प्रदेश स्थित चांगलांग जिला में निजी कम्पनी में बतौर रेडियो इंजीनियर कार्यरत हैं। 21 दिसंबर, 2020 को उल्फा उग्रवादियों ने उनका अपहरण कर लिया। उग्रवादी रिहाई के बदले बार – बार 15 करोड़ रुपये बतौर फिरौती मांग रहे हैं। साथ ही उन्होंने धमकी दी है कि 16 फरवरी तक फिरौती की रकम नहीं मिलने पर 17 फरवरी को रामकुमार दिवाकर की हत्या कर देंगे।

मौके पर मौजूद राजद के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला सरकार की संवेदन शून्यता का परिचायक है । उन्होंने कहा कि मामला बेहद गांभीर है लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय तथा बिहार व अरुणाचल प्रदेश की सरकार की ओर से अब तक अपेक्षित पहल नहीं किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण व निंदनीय है । उन्होंने कहा कि वे इस मामले से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को अवगत कराते हए आवश्यक पहल करने का आग्रह करेंगे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT