Header 300×250 Mobile

आरा-भभुआ रेल लाइन के लिए 2296.9 करोड़ की राशि स्वीकृत

150.29 किमी दूरी में बिछाया जायेगा रेल मार्ग

- Sponsored -

526

- sponsored -

- Sponsored -

आरा जंक्शन के विकास के लिए मिले ढाकरोड़

आरा (voice4ihar Desk) आरा – गभुआ रेल मार्ग के निर्माण के लिए 2296.9 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है । आरा और भभुआ के बीच 150.29 किमी दूरी में रेल मार्ग बिछाया जायेगा। परियोजना पर खर्च के लिए 2296.9 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। हाजीपुर रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार आरा – भभुआ रेलमार्ग शाहाबाद के चारों जिलो को जोड़ने वाला रेलमार्ग होगा। आरा – मोहनियां एनएच के समानांतर रेल लाइन के लिए सर्वे किया गया है ।

विज्ञापन

आरा – भभुआ रेल परियोजना के निर्माण का इंजतार पिछले 13 वर्षों से शाहाबाद के लोग कर रहे थे । दिसंबर 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद ने मोहनियां में आरा भभुआ रेल लाइन का शिलान्यास किया था । दो वर्ष बाद सर्वे कार्य शुरू हुआ। इसके बाद रेल परियोजना के सर्वेक्षण का कार्य प्रारंभ हुआ , लेकिन 13 वर्ष बाद भी कुछ काम नहीं हुआ । हालांकि सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है । अब रेल परियोजना के लिए राशि का आवंटन होने के बाद इसके निर्माण की उम्मीद जग गई है ।

सीपीआरओ श्री कुमार ने बताया कि पटना के बाद आरा जंक्शन ही मुख्य स्टेशन होने वाला है । इस आम बजट में आरा भभुआ रेल लाइन के शुभारंभ के लिए मंत्रालय ने 2400 करोड़ की सौगात दी है। इसमें आरा मागुआ रेल पटरी की लंबाई 151 किलोमीटर की बजट में शामिल किया गया। आरा जंक्शन के विकास के लिए ढाई करोड़ रुपए बजट में शामिल किया गया है। जिसमें आरा के विकास के लिए सकुलेटिंग एरिया को नये प्लेटफार्म से पैसेंजर संबंधित सभी कार्य के लिए शामिल किया गया है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ADVERTISMENT